Uncategorized

राजश्री मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों ने ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ अभियान कार्यक्रम के अन्तर्गत स्वच्छता के लिए श्रमदान किया।

रविवार, 01 अक्टूबर 2023 को राजश्री मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों, अध्यापकगण, व कर्मचारियों ने 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ अभियान कार्यक्रम के अन्तर्गत स्वच्छता के लिए श्रमदान किया।
‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ कार्यक्रम के अन्तर्गत राजश्री मेडिकल कॉलेज एवं राजश्री नर्सिंग कॉलेज के छात्र/छात्राओं द्वारा नुक्कड़ नाटक की मनमोहक प्रस्तुति दी गयी जिसके माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया एवं बताया गया कि हम अपने गांव, अपने घर एवं बाहर के वातावरण को साफ एवं स्वच्छ रख कर विभिन्न प्रकार को बीमारियों को दूर रख सकते हैं। अक्सर यह देखा गया है कि हम घर में साफ-सफाई का तो विशेष ध्यान रखते हैं परन्तु घर से बाहर निकलते ही कहीं कॉलेजों, दुकानों, बाजारो में गंदगी फैलाते हैं ऐसा नहीं करना चाहिए इस फैलाई हुई गंदगी का दुष्प्रभाव बीमारियों के रूप में आप एवं आपके परिवार को भी पड़ सकता है इसलिए आज से ही यह संकल्प लें कि हम स्वच्छ वातावरण बनायेंगे एवं बीमारियों को दूर भगायेंगे।
इस अवसर पर प्रो॰ डॉ॰ अजय आनन्द ने कहा कि हमें आज ही नहीं बल्कि प्रतिदिन साफ-सफाई करनी चाहिए जिससे गंदगी को दूर भगाया जा सके एवं विभिन्न बीमारियों को दूर रखा जा सके व स्वच्छ वातावरण बने। आज अधिकत्तर बीमारियाँ गंदगी से फैलती हैं, जिससे समाज के हर वर्ग के स्वास्थ्य को क्षति पहुंचती है इसलिए खुले में कूड़ा न फेंके न करें तभी हम स्वच्छ वातावरण बना सकते हैं।
‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ कार्यक्रम के अवसर पर संस्थान के चेयरमैन श्री राजेन्द्र अग्रवाल, वाइस चेयरपर्सन डॉ॰ मोनिका अग्रवाल, सेकेट्री श्री राकेश अग्रवाल, मैनेजिंग डायरेक्टर श्री रोहन बंसल, सी0ओ0ओ0 श्री ऋषभ बंसल, एकेडमिक एडवाइजर मिस तूलिका अग्रवाल संस्थान के डीन डॉ0 वी0के0 अग्रवाल तथा प्रोफेसर, अध्यापकगण, अधिकारीगण एवं समस्त कर्मचारीगणों ने स्वच्छता के लिए श्रमदान किया।